Breaking News

Nokia 7 Plus के स्पेसिफिकेशन और फीचर लीक, हुआ फीचर्स का खुलासा एमडब्ल्यूसी 2018 में हो सकता है लॉन्च,Nokia 1 होगा Nokia 2 से भी छोटा, , II

Nokia 7 Plus के स्पेसिफिकेशन और फीचर लीक, एमडब्ल्यूसी 2018 में हो सकता है लॉन्च

ख़ास बातें

  • नोकिया 9 और नोकिया 1 के साथ-साथ Nokia 7 Plus हो सकता है लॉन्च
  • कई रिपोर्ट में लीक हुए नोकिया 7 प्लस के स्पेसिफिकेशन व अन्य जानकारियां
  • नोकिया के अलावा कई नामी कंपनियों के स्मार्टफोन इस महीने हो सकते हैं लॉन्च
इस महीने आयोजित होने वाले एमडब्ल्यूसी 2018 में एचएमडी ग्लोबल, नोकिया 9 और नोकिया 1 स्मार्टफोन के साथ-साथ Nokia 7 Plus से पर्दा उठा सकती है। एक रिपोर्ट में नोकिया 7 प्लस के फीचर, स्पेसिफिकेशन, डिज़ाइन और तस्वीर सामने आई है। बता दें कि इससे पहले नोकिया 7 प्लस की जानकारीनोकिया कैमरा ऐप और गीकबेंच वेबसाइट के हवाले से लीक हुई थी। ज्ञात हो कि एमडब्ल्यूसी 2018 में 25 फरवरी को एचएमडी ग्लोबल का भी एक इवेंट होना है, जहां कंपनी कुछ नए एंड्रॉयड स्मार्टफोन से पर्दा उठा सकती है।

नोकियापावरयूज़र की रिपोर्ट के हवाले से नोकिया 7 प्लस के फीचर और तस्वीरें सामने आई हैं। लीक हुई जानकारी में इस हैंडसेट के प्रमुख स्पेसिफिकेशन और डिज़ाइन शामिल है। साथ ही आईटीहोम की रिपोर्ट में भी नोकिया 7 प्लस से जुड़ी कुछ जानकारी सामने आई है।
 

नोकिया 7 प्लस स्पेसिफिकेशन

नई रिपोर्ट में ज़िक्र है कि नए नोकिया 7 प्लस में 6 इंच का 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला डिस्प्ले होगा। इसमें गुलिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन भी दिया गया है। कहा जा रहा है कि हैंडसेट के रियर में 12 व 13 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप होगा। यह कैमरा कार्ल ज़ीस के लेंस से लैस होगा, जो 2x ज़ूम करे में सक्षम होगा। साथ ही इस हैंडसेट में कार्ल ज़ीस लेंस के साथ ही इसमें 16 मेगापिक्सल का कैमरा होने की भी संभावना जताई गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि हैंडसेट एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर आधारित होगा और 4 जीबी रैम के साथ आएगा।

संभावना जताई गई है कि नोकिया 7 प्लस ऐल्युमिनियम बॉडी में आ रहा है। इसमें 64 जीबी स्टोरेज दी जाएगी और माइक्रो एसडी कार्ड के ज़रिए यूज़र इस स्टोरेज को बढ़ा सकेंगे। इसके अलावा कहा गया है कि हैंडसेट 9वी/2ए फास्ट-चार्जिंग सपोर्ट से लैस होगा व इसमें यूएसबी-टाइप सी पोर्ट दिया जाएगा। इसके अलावा कयास लगाए गए हैं कि फोन में नोकिया ओज़ओ 360 डिग्री स्पैटियल ऑडियो तकनीक प्रयोग हुई है। पिछली कुछ रिपोर्ट में कहा गया था कि नोकिया 7 प्लस पिछले साल आए नोकिया 7 का बड़ा वर्ज़न होगा और यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रसोसेर से लैस होकर आएगा।

बता दें कि नोकिया 7 प्लस के अलावा एमडब्ल्यूसी 2018 में जिन संभावित स्मार्टफोन पर तकनीक के दीवानों की नज़र है उनमें कई बड़े ब्रांड के फोन शामिल हैं। इनमें सैमसंग गैलेक्सी एस9, एस9 प्लस, सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड प्रो, असूस ज़ेनफोन 5 सीरीज़, शाओमी मी मिक्स 2एस का लोगों को बेसब्री से इंतज़ार है।
 
Nokia 1 होगा Nokia 2 से भी छोटा, जानकारी लीक

ख़ास बातें

  • नए स्मार्टफोन को अमेरिकी एफसीसी वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है
  • मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2018 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है
  • नोकिया 1 के शुरुआती एंड्रॉयड गो फोन होने की भी जानकारी सामने आई
एचएमडी ग्लोबल के एक नए स्मार्टफोन को अमेरिकी एफसीसी वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। इस फोन का मॉडल नंबर TA-1056 है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह फोन नोकिया 1 हो सकता है जिसके बारे में हाल ही में जानकारी सामने आई थी। एक तस्वीर सामने आई है जिसमें डिवाइस का डिज़ाइन नज़र आ रहा है। इससे डिवाइस के डाइमेंशन और एंटिना लोकेशन का भी पता चला है। मॉडल से साफ है कि यह फोन नोकिया 2 से छोटा होगा। ऊंचाई और चौड़ाई क्रमशः 133 मिलीमीटर और 68 मिलीमीटर है। देखा जाए तो नोकिया 2 की लंबाई 143.5 मिलीमीटर है और चौड़ाई 71.3 मिलीमीटर।

href="https://raajsajaniya.com/" rel="noopener" target="_blank">जीएसएमअरिना की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फोन की चौड़ाई 16:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले डिस्प्ले की ओर इशारा है और यह 4.5 इंच का होगा। इसके अलावा लिस्टिंग से फोन में डुअल सिम सपोर्ट, 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक और कैट 4 एलटीई का खुलासा हुआ है। उम्मीद है कि यह एचएमडी ग्लोबल के लिए दुनियाभर का एंट्री-लेवल स्मार्टफोन होगा। इससे पहले नोकिया 1 के शुरुआती एंड्रॉयड गो फोन होने की भी जानकारी सामने आई थी। इसे महीने के आखिर में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2018 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

दावा किया गया है कि नए नोकिया स्मार्टफोन को उभरते मार्केट के लिए डिज़ाइन किया गया है और यह मार्च महीने में आएगा। इससे पहले आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि Nokia 1 हैंडसेट गूगल के एंड्रॉयड प्रोग्राम का हिस्सा होगा। नए नोकिया हैंडसेट में 720x1280 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन वाला एचडी आईपीएस डिस्प्ले, 1 जीबी रैम और 8 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज होने की बात सामने आई है। इस ब्लॉगर ने यह भी दावा किया है कि स्मार्टफोन की कीमत करीब 6,670 रुपये होगी। यह कथित हैंडसेट एंड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन) पर चलेगा। इसमें फाइल्स गो, गूगल मैप्स गो और यूट्यूब गो जैसे ऐप होंगे। इसी रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि नोकिया 1 की तरह ही हुवावे भी एक एंड्रॉयड गो स्मार्टफोन पर काम कर रही है।

पिछले साल अक्टूबर महीने में एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया 2 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। यह कंपनी का अब तक का सबसे सस्ता एंड्रॉयड स्मार्टफोन है। Nokia 2 में 5 इंच का एचडी (720 x 1280 पिक्सल) एलटीपीएस डिस्प्ले है। हैंडसेट की बॉडी 6000 सीरीज़ एल्यूमीनियम की बनी है। स्क्रीन पर गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन है और पिछला पॉलीकार्बोनेट का है। नोकिया के इस फोन में 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 212 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। रैम 1 जीबी है। इनबिल्ट स्टोरेज 8 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल किया जा सकेगा। स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का ऑटो फोकस रियर कैमरा है जो एलईडी फ्लैश से लैस है। 5 मेगापिक्सल के फिक्स्ड फोकस फ्रंट कैमरे से यूज़र सेल्फी ले सकेंगे। जैसा कि हमने आपको पहले बताया कि फोन में 4100 एमएएच की बैटरी है। हैंडसेट आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलेगा। कंपनी ने एंड्रॉयड ओरियो के अपडेट का भी वादा किया है।
Nokia 7 Plus Image, Features, Specifications Leaked Online | नोकिया 7 प्लस की इमेज हुई लीक, हुआ फीचर्स का खुलासा
Highlightsनोकिया 9 और नोकिया 1 के अलावा नोकिया 7 प्लस हो सकता है लॉन्चनोकिया के अलावा कई नामी कंपनियों के स्मार्टफोन इस महीने हो सकते हैं लॉन्च
इस साल फरवरी में बार्सिलोना में आयोजित होने वाले MWC 2018 में कई मोबाइल कंपनियां अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन पेश करने वाली है। इसी के तहत HMD ग्लोबल भी अपने नोकिया 9 और नोकिया 1 स्मार्टफोन के साथ नोकिया 7 प्लस को इंवेट में पेश कर सकती है। खबरों की मानें तो नोकिया इस इवेंट में अपने कुछ खास फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को पेश कर सकती है। एक रिपोर्ट में आने वाले नए Nokia 7 प्लस का डिजाइन, स्पेसिफिकेशन, फीचर्स और तस्वीरें सामने आई हैं।
इससे पहले गीकबेंच वेबसाइट की ओर से नोकिया 7 प्लस से जुड़ी जानकारी सामने आई थी।  MWC 2018 में 25 फरवरी को HMD ग्लोबल एक इंवेट आयोजित करेगी जिसमें कंपनी अपने कुछ नए एंड्रॉयड स्मार्टफोन से पर्दा उठा सकती है।
Nokiapoweruser पर Nokia 7 Plus स्मार्टफोन के इमेज दी गई है जिसके साथ ही इसके स्पेसिफिकेशन भी मौजूद है। लीक हुई इमेज में फोन का फ्रंट व बैक पैनल देखा सकता है। यह कंपनी का पहला नोकिया स्मार्टफोन होगा जिसमें 18:9 एस्पेक्ट रेशियो दिया गया है।
इसे भी पढ़ें : 3000 रुपये से कम में मिल रहा है ये 4G VOLTE स्मार्टफोन, दमदार बैटरी से है लैस



नोकिया 7 प्लस स्पेसिफिकेशन

हाल ही में आई रिपोर्ट के मुताबिक नए नोकिया 7 प्लस में 6 इंच का 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला डिस्प्ले होगा। इसमें गोरिला ग्लास प्रोटेक्शन भी दिया गया है। कहा जा रहा है कि हैंडसेट के रियर में 12+13 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप होगा। यह कैमरा कार्ल जीस के लेंस से लैस होगा, जो 2x तक जूम किया जा सकेगा। साथ ही इस हैंडसेट में कार्ल जीस लेंस के साथ ही इसमें 16 मेगापिक्सल का कैमरा होने की भी संभावना जताई गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि हैंडसेट एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर आधारित होगा और 4 जीबी रैम के साथ आएगा।
उम्मीद की जा रही है कि नोकिया 7 प्लस ऐल्युमिनियम बॉडी में पेश किया जाएगा। इसमें 64 जीबी स्टोरेज दी जाएगी और माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए यूजर इस स्टोरेज को बढ़ा सकेंगे। इसके अलावा हैंडसेट 9वी/2ए फास्ट-चार्जिंग सपोर्ट से लैस होगा व इसमें यूएसबी-टाइप सी पोर्ट दिया जाएगा। वहीं, यह भी खबर है कि फोन में नोकिया ओजओ 360 डिग्री स्पैटियल ऑडियो टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। पिछली कुछ रिपोर्ट में कहा गया था कि नोकिया 7 प्लस पिछले साल आए नोकिया 7 का बड़ा वर्जन होगा और यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर से लैस होकर आएगा।
इसे भी पढ़ें : बजट 2018: मिडिल क्लास को झटका, मोबाइल फोन और TV खरीदने के लिए खर्च करने होंगे ज्यादा पैसे

MWC 2018 में ये कंपनियां भी करेगी प्रीमियम स्मार्टफोन्स पेश
बता दें कि नोकिया 7 प्लस के अलावा एमडब्ल्यूसी 2018 में जिन संभावित स्मार्टफोन पर तकनीक के दीवानों की नज़र है उनमें कई बड़े ब्रांड के फोन शामिल हैं। इनमें सैमसंग गैलेक्सी S9, S9 प्लस, सोनी एक्सपीरिया XZ प्रो, असूस जेनफोन 5 सीरीज, शाओमी Mi मिक्स 2S का लोगों को बेसब्री से इंतजार है।
 
 

No comments