Breaking News

अब मोबाइल भगाएगा घर के चूहे, अभी इंस्टॉल कीजिए ये ऐप,Rats will go away from your house after using this unique

घर में चूहों की धमाचौकड़ी से आधे हिंदुस्तानी कभी न कभी परेशान जरूर हुए होंगे. अबतक इन चूहों को पकड़ने के लिए लोग चूहेदानी इस्तेमाल करते हैं या मारने के लिए रैट किल जैसे जहर. लेकिन अब इस सब झंझट की कोई जरूरत नहीं. ऐसा हम इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि अब आपका मोबाइल फोन ही घर से चूहों को भगाने का काम करेगा.

दरअसल इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन में एक खास ऐप इंस्टाल करनी होगी. इस चूहा-भगाऊ ऐप का नाम Anti-Rat Sonar है. ये ऐप 2.3 या इसके ऊपर के एंड्रॉइड वर्जन पर काम करता है. इस ऐप को यूजर्स ने यूजफुल और वर्किंग बताया है. ऐप की साइज 2.65MB है और ये गूगल प्ले स्टोर पर फ्री में अवेलेबल है.

Anti-Rat Sonar के डेवलपर का दावा है कि इस ऐप को 10 साल की रिसर्च और फील्ड पर टेस्ट करने के बाद बनाया गया है. इस ऐप से एक अलग तरह की साउंड वेव्स निकलती हैं. इन खास साउंड वेव्स को बर्दाश्त करना चूहों के बस की बात नहीं इसीलिए वो उस घर से भाग जाते हैं जहां ये ऐप इस्तेमाल हो रही होती है.

लेकिन इस ऐप का इस्तेमाल करते हुए एक बात का खास ध्यान रखना होता है. दरअसल ये ऐप ज्यादा शोर वाली जगह पर काम नहीं करती है क्योंकि शोर से इसके सिग्नल ब्लॉक हो जाते हैं. आप इसकी फ्रीक्वेंसी को बदल भी सकते हैं लेकिन डेवलपर ऐसा न करने की सलाह देते हैं क्योंकि इससे पालतू जानवरों जैसे कुत्ते, बिल्लियों पर भी असर पड़ सकता है.

अब तक आपने घरेलू तरीको से चूहों को भगाया होगा। यहां हम आपको फोन की मदद से चूहों को भगाने की ट्रिक बता रहे हैं। इसके लिए आपको फोन में सिर्फ एक ऐप डाउनलोड करनी होगी। ऐप का नाम Anti-Rat Sonar है। इसे गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है।
ऐसे काम करती है ऐप
ऐप डेवलपर का दावा है कि इस ऐप को 10 साल की रिसर्च और फील्ड पर टेस्ट करने के बाद बनाया गया है। इस ऐप से एक अलग की साउंड वेव्स निकलती हैं। जिन्हें चूहे झेल नहीं पाते और उस जगह से भाग जाते हैं। यह ऐप यूज हो रहे एंवायरमेंट के हिसाब से फ्रिक्वेंसी सिलेक्ट करती है।

यहां नहीं करती काम
ज्यादा शोर वाली जगह पर यह ऐप काम नहीं करती क्योंकि इससे सिग्नल ब्लॉक हो जाते हैं। इसकी फ्रीक्वेंसी को चेंज कर सकते हैं लेकिन डेवलपर इसे चेंज न करने की सलाह देते हैं क्योंकि इससे पालतू जानवरों जैसे कुत्ते, बिल्लियों पर भी असर होता है। ऐप की फ्रिक्वेंसी सेटिंग को डिफॉल्ट ही रहने दें। ऐप का यूज करते वक्त ध्यान रखें फोन सोफे के नीचे न रहे।

- यह ऐप 2.3 या इसके ऊपर के एंड्रॉइड वर्जन पर काम करता है। इस ऐप को यूजर्स ने यूजफुल और वर्किंग बताया है। ऐप की साइज 2.65MB है।
ghr se bhgaaa sakte hain chuhe, bs instol karnaa hoga ye Free aip 
ghr se bhgaaa sakte hain chuhe, bs instol karnaa hoga ye Free aip 
 

No comments