Breaking News

Xiaomi Redmi 5A की सेल, ‘देश का स्मार्टफोन’ के साथ में मिल रहा 1,000 रुपए का कैशबैक , II शाओमी ने 1 महीने में बेचे 10 लाख से ज्यादा Redmi 5A , II HOMEAUTOMOBILES_AND_GADGET रेडमी के इस मॉडल ने भारत में मचाई धूम, 1 महीने में ही बिक गए '10 लाख' स्मार्टफोन

.

रेडमी के इस मॉडल ने भारत में मचाई धूम, 1 महीने में ही बिक गए '10 लाख' स्मार्टफोन


चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी के मोबाइल भारत में तेजी से पॉपुलर हुए हैं। सिर्फ कुछ सालों में ही कंपनी मार्केट शेयर के मामले में सैमसंग के बराबर पर खड़ी है। शाओमी के वाइस प्रेसिडेंट और इंडिया हेड मनु कुमार दैन ने ऐलान किया है कि कंपनी ने 1 महीने से भी कम में कंपनी ने 10 लाख Redmi 5A बेच दिया है।
शाओमी ने महीने भर पहले भारत में बजट स्मार्टफोन Redmi 5A लॉन्च किया है। इसकी कीमत 4,999 रुपये से शुरू है जिसमें 2GB रैम और 16GB की मेमोरी है। इसका दूसरा वैरिएंट 3GB रैम और 32GB मेमोरी वाला है जिसकी कीमत 6,999 रुपये है।
यह भी पढ़ें- जियो के इस ऑफर से रहें सावधान, उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान
शायद आपको याद होगा, ये वही स्मार्टफोन है जिसे कंपनी ने भारत का स्मार्टफोन की ब्रांडिंग के साथ लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन का 2GB रैम वैरिएंट की शुरुआती कीमत 4999 रुपये रखी गई और तय किय गया कि 50 लाख युनिट बिकने तक इसकी कीमत ऐसी ही रहेगी।
इस स्मार्टफोन को मेड इन इंडिया बताया गया और यह स्मार्टफोन कंपनी का दावों पर खरा भी उतरा। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने एंट्री लेवल स्मार्टफोन यूजर्स को टार्गेट करके लॉन्च किया था।
यह भी पढ़ें- जियो ने फिर से किया धमाका, इस प्लान में हर रोज मिलेगा 5GB फ्री डेटा, जानें सभी प्लान्स

Redmi 5A फीचर्स

  • Redmi 5A में 5 इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई है और इसमें 1.4GHz का क्वॉडकोर क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर दिया गया है।
  • यह फोन एंड्रॉयड नूगट बेस्ड MIUI 9 पर चलता है और कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE दिया गया है।
  • इसके अलावा इसमें दूसरे स्टैंडर्ड कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं जिसमें वाईफाई और ब्लूटूथ शामिल हैं।
  • ग्राफिक्स के लिए इसमें Adreno 308 जीपीयू दिया गया है।
  • फोटोग्राफी के लिए Redmi 5A में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.2 है और इसमें एलईडी फ्लैश भी दिया गया है।
  • सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।
  • इस फोन की बैटरी 3,000 mAh की है जो नॉन रिमूवेबल है।

  •  
     
    जो लोग शाओमी के इस नए फोन के फीचर्स से अनजान हैं उन्हें बता दें कि 'देश का स्मार्टफोन' टैग के साथ लॉन्च किए गए रेडमी 5A स्मार्टफोन में 5 इंच एचडी डिस्प्ले है, जिसका रेजॉलूशन 720x1280 पिक्सल्स है। ड्यूल सिम वाला शाओमी रेडमी 5A ऐंड्रॉयड नूगा आधारित MIUI 9 पर चलता है। शाओमी रेडमी 5A को दो वेरियंट में लॉन्च किया गया है। इसके 2 जीबी रैम, 16जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 5,999 रुपये और 3 जीबी रैम, 32 जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 6,999 रुपये है।
    फोन में एक क्वॉडकोर क्वॉलकॉम 425 प्रोसेसर है जो 1.4 गीगाहर्ट्ज पर चलता है। स्मार्टफोन में अपर्चर एफ/2.0, एलईडी फ्लैश और पीडीएएफ के साथ 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा है। बात करें सेल्फी और विडियो चैट की तो इसके लिए एफ/2.0 अपर्चर के साथ 5 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है। यह फोन 2+1 स्लॉट के साथ पेश किया गया है यानी इसमें 2 सिम कार्ड और एक माइक्रो एसडी कार्ड लगाया जा सकेगा।
    कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G VoLTE, जीपीएस/ए-जीपीएस, इन्फ्रारेड, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.1, एक 3.5 एमएम ऑडियो जैक और एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट दिया गया है। फोन में ऐक्सीलेरोमीटर, ऐम्बियंट लाइट सेंसर और एक प्रॉक्सिमिटी सेंसर है। डिवाइस को पावर देने के लिए 3000 एमएएच की बैटरी है। कंपनी का दावा है कि यह स्मार्टफोन 8 दिनों की बैटरी बैकअप देता है।
 
Redmi 5A Sale, Price, Features: फोन को पावर देने के लिए 1.4 गीगाहर्ड्ज का 425 क्वालकॉम स्नैपड्रेगन प्रोसेसर दिया गया है। फोन की स्पीड अच्छी रहे इसके लिए इसमें 2GB और 3GB की रैम का विकल्प दिया गया है।
 
Xiaomi Redmi 5A: शियोमी रेडमी के सबसे सस्ते स्मार्टफोन Redmi 5A की आज 12 बजे से फ्लिपकार्ट पर सेल है। कंपनी ने इस फोन को ‘देश का स्मार्टफोन’ टैगलाइन के साथ लॉन्च किया था। कंपनी ने इस स्मार्टफोन के दो वेरिएंट लॉन्च किए थे। एक 2GB की रैम के साथ और दूसरा 3GB की रैम के साथ। दोनों ही वेरिएंट में इंटरनल मैमोरी भी अलग अलग दी गई है। 2GB रैम वाले वेरिएंट में 16GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है। इस वेरिएंट की कीमत 4,999 रुपए है। वहीं 3GB रैम वाले वेरिएंट में 32GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसकी कीमत 6,999 रुपए है। कंपनी 2GB रैम वाले वेरिएंट पर पहले से ही 1,000 रुपए का स्पेशल डिस्काउंट दे रही है। डिस्काउंट के बाद ही इसकी कीमत 4,999 रुपए है।
कैशबैक ऑफर: इसमें JIO का सिम इस्तेमाल करने पर 199 रुपए महीने में अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा अनलिमिटेड डेटा भी मिलेगा। इसमें एक शर्त होगी कि रोजाना हाई स्पीड का केवल 1GB डेटा ही मिलेगा। हाई स्पीड डेटा खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड 64kbps की रह जाएगी। 12 महीने खत्म होने पर 100 रुपए के 10 वाउचर यूजर के मायजियो ऐप में क्रेडिट कर दिए जाएंगे। एक बार में सिर्फ एक ही वाउचर को रिडीम किया जा सकता है। मायजियो ऐप के जरिए, 309 रुपए और इससे ज्यादा वाले पैक या फिर 201 और ज्यादा के एड-ऑन पर ही 100 रुपए वाला वाउचर काम करेगा। मतलब इन वाउचर्स को कैश नहीं किया जा सकता है। सिर्फ इनसे रिचार्ज किया जा सकता है।
Xiaomi‬, ‪India‬, ‪Samsung Galaxy Note 5‬, ‪Manu Kumar Jain‬‬,#Redmi 5A,#Redmi 5A Specifications,#Redmi 5A Features,#Redmi 5A Price,#Highest Selling Smartphone,#Smartphone,
Xiaomi Redmi 5A की सेल, ‘देश का स्मार्टफोन’ के साथ में मिल रहा 1,000 रुपए का कैशबैक , II शाओमी ने 1 महीने में बेचे 10 लाख से ज्यादा Redmi 5A , II HOMEAUTOMOBILES_AND_GADGET रेडमी के इस मॉडल ने भारत में मचाई धूम, 1 महीने में ही बिक गए '10 लाख' स्मार्टफोन

No comments